शार्जालिगएमिरेटकरताहैt20

जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं

प्रीमियर लीग ऑनलाइन दुर्व्यवहार के 400 मामलों की जांच करता है

15 मार्च 2022

दुरुपयोग से निपटने के लिए प्रशंसकों को केंद्रीय रिपोर्टिंग प्रणाली उपलब्ध कराई जाएगी

प्रीमियर लीग, उसके क्लबों और फ़ुटबॉल भागीदारों के लिए ऑनलाइन भेदभाव से निपटना एक प्राथमिकता बनी हुई है, और पिछले 12 महीनों में लीग ने अपने खिलाड़ियों, प्रबंधकों, मैच अधिकारियों और उनके परिवारों के साथ दुर्व्यवहार की 400 से अधिक जाँच की है।

प्रीमियर लीग की ऑनलाइन दुर्व्यवहार रिपोर्टिंग प्रणाली जून 2020 में शुरू की गई थी, जिसमें एक विशेषज्ञ रैपिड-रिस्पॉन्स टीम ने रिपोर्ट की गई प्रत्येक घटना की जांच की और जहां उपयुक्त हो वहां कानूनी कार्रवाई की।

जैसा कि लीग इसकी नवीनतम सक्रियता को चिह्नित करता हैजातिवाद के लिए कोई जगह नहींपहल, यह रिपोर्टिंग प्रणाली अब क्लब वेबसाइटों पर "रिपोर्ट करने के लिए क्लिक करें" लिंक के माध्यम से सीधे प्रशंसकों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रशंसक दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कर सकते हैं

ये लिंक आने वाले महीनों में पेश किए जाएंगे ताकि प्रशंसक आसानी से खिलाड़ियों, प्रबंधकों या मैच अधिकारियों पर ऑनलाइन किसी भी भेदभावपूर्ण दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कर सकें।

दायर किए गए साक्ष्य सीधे प्रीमियर लीग की केंद्रीय जांच टीम को भेजे जाएंगे, जो तब कार्रवाई करने के लिए क्लब, सोशल मीडिया कंपनियों और संबंधित कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ संपर्क करेंगे।

लीसेस्टर सिटी के पूर्व कप्तान वेस मॉर्गन, जो अब प्रीमियर लीग के सदस्य हैं, कहते हैं, "इस साल चार सौ मामलों को संबोधित किया जाना नकारात्मक लगता है, लेकिन यह सकारात्मक है क्योंकि लोग आगे आ रहे हैं और इसकी रिपोर्ट कर रहे हैं, जो हम चाहते हैं।" ब्लैक पार्टिसिपेंट्स एडवाइजरी ग्रुप।

“सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो किसी को भी एक्सेस करना आसान बनाता है। लोग घर पर टीवी देख रहे थे, खेल देख रहे थे और अगर कोई फुटबॉल के मैदान पर किसी से दुखी होता है, तो वे अपनी भावनाओं को बहुत आसानी से बता सकते हैं।"

जांच की गई लगभग तीन-चौथाई घटनाएं यूके के बाहर से आई हैं।

जून 2021 में, सिंगापुर में एक आदमीगंभीर ऑनलाइन दुर्व्यवहार भेजने का दोषी पाया गयाप्रतिब्राइटन एंड होव एल्बियनआगेनील मौपेऔर प्रीमियर लीग द्वारा दायर एक जांच और औपचारिक आपराधिक शिकायत के बाद उत्पीड़न से संबंधित अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था।

सोशल मीडिया कंपनियों पर दबाव

लीग सोशल मीडिया कंपनियों पर अपने प्लेटफॉर्म पर भेदभावपूर्ण दुर्व्यवहार से निपटने के लिए अधिक कार्रवाई के लिए दबाव डालना जारी रखे हुए है।

"बहुत कुछ हो रहा है, लेकिन मूल रूप से, सोशल मीडिया कंपनियों को बहुत कुछ करना है," मॉर्गन कहते हैं।

देखना:सोशल मीडिया पर दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो