लोटसबेटिंगअनुप्रयोगरिजिस्टेशन

समाचार

लीग ने महिलाओं के पेशेवर खेल को विकसित करने में मदद के लिए धन की घोषणा की

5 मई 2022

लड़कियों के उभरते प्रतिभा केंद्रों के नए नेटवर्क के लिए प्रीमियर लीग अगले तीन वर्षों के लिए प्रति वर्ष £1.75m निवेश करता है

प्रीमियर लीग फंडिंग कर रही हैफुटबॉल एसोसिएशनइंग्लैंड में महिला फुटबॉल के लिए मौजूदा प्रतिभा कार्यक्रम को विकसित करने में मदद करने के लिए लड़कियों के उभरते प्रतिभा केंद्रों का नया नेटवर्क।

केंद्र आठ से 16 वर्ष की आयु की लड़कियों के लिए खुले रहेंगे, जिसमें प्रीमियर लीग अगले तीन वर्षों के लिए प्रति वर्ष £1.75m का निवेश करेगा।

दो साल की संक्रमण अवधि में, ये एफए के उन्नत कोचिंग केंद्रों को बदल देंगे, जो मार्ग के प्रवेश बिंदु पर एक व्यापक आधार बनाते हैं।

"केंद्र देश भर में लड़कियों को उन्नत कोचिंग तक पहुंचने के अधिक अवसर प्रदान करेंगे"

नील सॉन्डर्स, प्रीमियर लीग फुटबॉल के निदेशक

वर्तमान में 29 क्षेत्रीय प्रतिभा क्लब और 10 उन्नत कोच केंद्र हैं। योजनाओं में देश भर में 70 गर्ल्स इमर्जिंग टैलेंट सेंटर शामिल होंगे, जिससे अधिक खिलाड़ियों की पहचान की जा सकेगी और उनका समर्थन किया जा सकेगा।

2023/24 सीज़न के अंत तक केंद्रों के भीतर लड़कियों की संख्या मौजूदा 1,722 से बढ़कर 4,200 हो जाएगी।

प्रीमियर लीग के फ़ुटबॉल निदेशक नील सॉन्डर्स ने कहा, "प्रीमियर लीग क्लब महिलाओं और लड़कियों के फ़ुटबॉल के विकास का समर्थन करने के लिए पहले से कहीं अधिक कर रहे हैं और हमें नए उभरते प्रतिभा केंद्रों के लिए धन उपलब्ध कराने के लिए एफए के साथ काम करने की खुशी है।"

"केंद्र देश भर में लड़कियों को उन्नत कोचिंग तक पहुंचने के अधिक अवसर प्रदान करेंगे और पेशेवर और जमीनी स्तर के खेल के भीतर मार्ग विकसित करेंगे, जिससे युवा खिलाड़ियों और क्लबों को समान रूप से लाभ होगा।"

प्लेयर पाथवे रणनीति

कुल मिलाकर, एन्हांसमेंट इंग्लैंड में महिलाओं और लड़कियों के फ़ुटबॉल के लिए एफए की समग्र रणनीति के केंद्रीय उद्देश्यों में से एक को पूरा करेगा,प्रेरक सकारात्मक परिवर्तन, 2020 में लॉन्च किया गया, एक अच्छी तरह से साइनपोस्टेड, समावेशी और सुलभ क्लब प्लेयर पाथवे प्रदान करने के लिए जो प्रतिभाशाली लड़कियों और युवा महिलाओं का समर्थन करता है।

"हमने वर्तमान मार्ग संरचना की एक लंबी और व्यापक समीक्षा की है," एफए के महिला तकनीकी प्रमुख के कोसिंगटन ने कहा। यह सुधार के पांच प्रमुख क्षेत्रों के आधार पर एक स्पष्ट भविष्य की दिशा प्रदान करता है, जिसमें हमारे सभी नए उभरते प्रतिभा केंद्र शामिल होंगे।

"महिलाओं का खेल अपनी अनूठी यात्रा पर है। जैसे-जैसे यह परिपक्व होता है, वैसे-वैसे ऐसा मार्ग होना चाहिए जो पेशेवर स्तर पर खेलने में सक्षम खिलाड़ियों को तैयार करे। हम नए इमर्जिंग की डिलीवरी का समर्थन करने के लिए प्रीमियर लीग के साथ काम करके भी खुश हैं। प्रतिभा केंद्र।"

सुधार के जिन पांच प्रमुख क्षेत्रों पर प्रकाश डाला गया है वे हैं:
- बेहतर पहुंच
- अधिक समावेशी
- जल्दी चयन के प्रभाव को कम करना
- अधिक केंद्रित निवेश
- अधिक उपयुक्त चुनौतियां प्रदान करना

गर्ल्स इमर्जिंग टैलेंट सेंटर चलाने वाले संगठनों में शामिल हैं:
- महिला फुटबॉल पिरामिड के टियर 1-4 में संबद्ध महिला फुटबॉल क्लब।
- क्लब सामुदायिक संगठन (सीसीओ) प्रीमियर लीग, ईएफएल और नेशनल लीग क्लबों से जुड़े हुए हैं।
- काउंटी एफए और एफए महिला उच्च प्रदर्शन फुटबॉल केंद्र।

नए केंद्र प्रति सीजन कम से कम 30 सप्ताह तक काम करेंगे। आठ से 16 वर्ष की आयु के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं, जिसके आधार पर विशिष्ट केंद्र किस आयु वर्ग को आकर्षित करने का निर्णय लेता है।

अधिक जानकारी और प्रश्नों के लिए, कृपया संपर्क करेंप्लेयरपाथवे@TheFA.com.

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो