हैडकरेसिंगटिप्स

समुदाय

लीग ने महिला फ़ुटबॉल के लिए फ़ंडिंग बढ़ाने की घोषणा की

24 मई 2022

निवेश खिलाड़ियों को विकसित करने और सुविधाओं में सुधार करने के लिए एफए महिला राष्ट्रीय लीग क्लबों का समर्थन करेगा

प्रीमियर लीग आज एफए महिला नेशनल लीग क्लबों के लिए महिलाओं के खेल के विकास में मदद करने और ग्राउंड क्लबों में सुविधाओं में सुधार करने के लिए वित्तीय सहायता में वृद्धि की घोषणा कर रहा है।

इसमें के लिए एक नई रणनीति के लिए £3 मिलियन का वित्त पोषण शामिल हैफुटबॉल एसोसिएशन महिला राष्ट्रीय लीग, जो टियर 3 और 4 में महिलाओं के खेल के विकास का समर्थन करने में मदद करेगा।

प्रीमियर लीग द्वारा स्टेडियम में सुधार के लिए समान स्तर के क्लबों को अतिरिक्त £1.5m उपलब्ध कराया जा रहा है जो मैदान को अधिक समावेशी बनाएगा और महिला फुटबॉल में खेलने और देखने के अनुभव को बढ़ाएगा।

यह हाल की घोषणा का अनुसरण करता है किप्रीमियर लीग अगले तीन वर्षों के लिए प्रति वर्ष £1.75m प्रदान कर रहा हैएफए के लड़कियों के उभरते प्रतिभा केंद्रों के नए नेटवर्क के लिए, इंग्लैंड में महिला फुटबॉल के लिए मौजूदा प्रतिभा कार्यक्रम को विकसित करने में मदद करने के लिए।

सीसी

यह महिलाओं और लड़कियों के फ़ुटबॉल में लीग के हालिया निवेश को केवल £10m के नीचे लाता है।

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, "यह इस देश में महिलाओं और लड़कियों के फुटबॉल के लिए एक रोमांचक समय है और हम निवेश के साथ खेल के विकास में सहायता करने में सक्षम होने के लिए खुश हैं जो एफए महिला नेशनल लीग क्लबों का समर्थन करेगा।"

"लड़कियों के उभरते प्रतिभा केंद्रों के लिए हमारे वित्त पोषण के साथ, यह सभी उम्र की महिला खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करने के लिए प्रीमियर लीग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

"हमें सभी स्तरों पर फ़ुटबॉल को विकसित करने में मदद करने के लिए किए गए निवेश पर गर्व है और यह फंडिंग हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यापक समर्थन पर विस्तारित होती है।

"लड़कियों के उभरते प्रतिभा केंद्रों के लिए हमारे वित्त पोषण के साथ, यह सभी उम्र की महिला खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करने के लिए प्रीमियर लीग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है"

रिचर्ड मास्टर्स, प्रीमियर लीग के सीईओ

"हमारे क्लब महिलाओं और लड़कियों के फ़ुटबॉल को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह महत्वपूर्ण है कि प्रीमियर लीग इसमें केंद्रीय भूमिका निभाए।"

आज एक नए की घोषणा देखता हैएफए महिला राष्ट्रीय लीग रणनीति, जिसका उद्देश्य पेशेवर खेल में गुणवत्ता में प्रगति को सुनिश्चित करना है, इसका उपयोग महिला फुटबॉल पिरामिड के टियर 3 और 4 में भी किया जाता है।

यह आठ प्रमुख क्षेत्रों का समर्थन करने के लिए प्रीमियर लीग द्वारा पूरी तरह से वित्त पोषित है: खिलाड़ी; कोच और नेता; रेफरी; क्लब विकास; लीग विकास; सुविधाएं और बुनियादी ढांचा; व्यावसायिक; और विपणन और संचार।

एफए की महिला फुटबॉल निदेशक बैरोनेस सू कैंपबेल ने कहा, "इस रणनीति का शुभारंभ महिला फुटबॉल पिरामिड के लिए गेम-चेंजिंग है।"

"हम प्रीमियर लीग को उनके समर्थन के लिए एक बड़ा धन्यवाद कहना चाहते हैं, जिसके बिना यह संभव नहीं होगा"

बैरोनेस सू कैंपबेल, एफए की महिला फुटबॉल निदेशक

"यह सुनिश्चित करेगा कि एफए डब्ल्यूएनएल महिलाओं के खेल के व्यापक विकास के साथ गति बनाए रख सकता है, और क्लब और उनके खिलाड़ी पिच पर और बाहर दोनों जगह कामयाब हो सकते हैं।

"हम प्रीमियर लीग को उनके समर्थन के लिए एक बड़ा धन्यवाद कहना चाहते हैं, जिसके बिना यह संभव नहीं होगा। वे जो पैसा निवेश कर रहे हैं, वह उन सभी के लिए अनुभव को बदल देगा जो महिला फुटबॉल के तीसरे और चौथे चरण में खेलते हैं।"

सुविधाएं निवेश

विमेंस नेशनल लीग क्लब अपने द्वारा खेले जाने वाले मैदानों को विकसित करने के लिए £20,000 तक के अनुदान के लिए आवेदन कर सकेंगे।प्रीमियर लीग स्टेडियम फंड.

अनुदान का उपयोग उन परियोजनाओं के लिए किया जा सकता है जो महिला खिलाड़ियों, प्रशंसकों और अधिकारियों के लिए मैच के दिन के अनुभव को बढ़ाएंगे। इस गर्मी में धन उपलब्ध कराने के साथ, एफए क्लबों के साथ उनकी सुविधा की जरूरतों की पहचान करने के लिए काम करेगा।

अनुदान प्रशासन फुटबॉल फाउंडेशन द्वारा संभाला जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिये पधारेंPremierleaguestadiumfund.co.uk.

एफए महिला राष्ट्रीय लीग में महिला सुपर लीग और महिला चैम्पियनशिप के नीचे छह डिवीजन शामिल हैं। इसमें 2022/23 सीज़न में 72 प्रथम टीमें शामिल होंगी और वर्तमान में पहली और आरक्षित टीमों में 3,500 पंजीकृत खिलाड़ी हैं।

"ऐसी बहुत सारी लड़कियां हैं जो फ़ुटबॉल में शामिल होना चाहती हैं और यह निवेश पूरे देश में एक सार्थक बदलाव लाएगा"

निगेल हडलस्टन, खेल मंत्री

महिला फ़ुटबॉल के लिए नई फंडिंग 1.6 बिलियन पाउंड का हिस्सा है, प्रीमियर लीग समुदायों और व्यापक खेल का समर्थन करने के लिए 2022 और 2025 के बीच निवेश करेगी।

खेल मंत्री निगेल हडलस्टन ने कहा, "बच्चों, और विशेष रूप से लड़कियों में, कम उम्र से खेल के प्रति उत्साहित होना उनके साथ लंबे समय तक रहता है और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के मामले में कई लाभ लाता है।"

"यह वास्तव में बहुत अच्छा है कि प्रीमियर लीग महिला फुटबॉल पिरामिड के नीचे सही तरह से समर्थन प्रदान कर रहा है, जिसमें इन निवेशों को तीन और चार स्तरों में शामिल किया गया है।

"यह समर्थन बिल्कुल शानदार है। बहुत सारी लड़कियां हैं जो फुटबॉल में शामिल होना चाहती हैं और यह निवेश पूरे देश में एक सार्थक बदलाव लाएगा।"

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो