heroindiansuperleaguepointtable

समुदाय

PL30: स्वानसी छात्रों को प्रेरित करने के लिए फुटबॉल का उपयोग कैसे कर रहा है

सैमुअल अकपनी21 सितंबर 2022

सामुदायिक कप्तान ली ट्रंडल पीएल इंस्पायर कार्यक्रम के प्रभाव के बारे में बताते हुए हम पोंटार्डडुलिस कॉम्प्रिहेंसिव का दौरा करते हैं

वहाँ से एक श्रव्य चमत्कार हैपोंटार्डडुलिस कॉम्प्रिहेंसिव स्कूलस्कूली बच्चे स्वानसी में स्पोर्ट्स हॉल में दाखिल होते हैं।

बैठे बैठे, 25.4 किग्रा प्रीमियर लीग ट्रॉफी, 104 सेमी लंबा और 61 सेमी चौड़ा, अंग्रेजी फुटबॉल में सर्वोच्च प्रतिष्ठित पुरस्कार है।

यह अब खुद को स्वानसी में इंग्लैंड और वेल्स के प्रीमियर लीग ट्रॉफी टूर पर एक और पड़ाव के रूप में पाता है: प्रीमियर लीग के 30 साल के साथ-साथ प्रीमियर लीग के साथ काम करने वाले अपने समुदायों में सकारात्मक प्रभाव डालने वाले लोगों को उजागर करने के लिए एक उत्सव।

दौरे का यह चरण स्वानसी शहर के सामुदायिक कार्यों के योगदान का जश्न मनाता हैप्रीमियर लीग प्रेरित करता हैकार्यक्रम।

सीसी

विशेष रूप से एक व्यक्ति, ली ट्रंडल मनाया जा रहा है। पूर्व स्वानसी स्ट्राइकर को क्लब में क्लब एंबेसडर के रूप में उनकी भूमिका के लिए क्लब का कम्युनिटी कैप्टन नामित किया गया हैस्वानसी सिटी फाउंडेशन.

एक अन्य स्वानसी दिग्गज, एशले विलियम्स द्वारा पुरस्कार से आश्चर्यचकित होने के बाद, ट्रंडल ने मुझसे एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में करियर के बाद समुदाय के भीतर शामिल होने के महत्व के बारे में बात की।

"एक बार जब आप फ़ुटबॉल के मैदान से बाहर हो जाते हैं, तो आप वास्तव में लोगों के जीवन में प्रभाव डाल सकते हैं, चाहे वह कठिन समय से गुजर रहे किसी वयस्क के लिए हो, या एक बच्चे के लिए आप उनमें कुछ जगा सकते हैं," वे कहते हैं।

प्रेरक कार्य

ट्रंडल की भूमिका न केवल स्वानसी में बल्कि पूरे वेल्स और इंग्लैंड में भी युवा लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में योगदान करने के लिए प्रीमियर लीग की मदद से काम करने वाले अविश्वसनीय लोगों के व्यापक ढांचे का हिस्सा है।

उन्होंने इस बात की तस्वीर पेश की कि कैसे पीएल इंस्पायर पोंटार्डडुलिस कॉम्प्रिहेंसिव स्कूल और उससे आगे के छात्रों के लिए फायदेमंद साबित हुआ है।

"हर छोटा बच्चा प्रीमियर लीग देखता है, यह दुनिया की सबसे अच्छी लीग है, इसलिए इससे जुड़ना और स्कूलों में जाना - यह हमें काम करने के लिए थोड़ा और देता है।"

शिक्षण स्टाफ में इस बात पर लगातार जोर दिया जाता है कि कार्यक्रम ने कैसे प्रेरित किया है, भलाई और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ-साथ लचीलापन भी पैदा किया है।

""प्रीमियर लीग के लिए स्कूलों में ट्रॉफी लाने के लिए, यह दर्शाता है कि वे वेल्स या टीमों के बारे में नहीं भूल रहे हैं जो वर्तमान में प्रीमियर लीग में नहीं हैं।"

एशले विलियम्स

वर्ष 10 के प्रमुख, लौरा विलकॉक्स और प्रधानाध्यापक गैरेथ रीस इस बारे में बात करते हैं कि कैसे कार्यक्रम ने विद्यार्थियों के लिए उनके विकास के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण मूल्यों को बहाल करते हुए एक पुरस्कृत अनुभव प्रदान किया है।

"कार्यक्रम के मूल्य और लोकाचार स्कूलों के साथ निकटता से संरेखित होते हैं और विद्यार्थियों के लिए नए अनुभव प्राप्त करना बहुत अच्छा है," रीस कहते हैं।

देखना:PL30: सामुदायिक कप्तान वेल्स निवेश पर प्रकाश डालते हैं

ऐसे बहुत से अनुभव हैं जिनके बारे में मैंने सुना है, जैसे कि स्वानसी स्टेडियम का दौरा, सभी सुविधाओं को देखने के अवसर और साथ ही एक सामाजिक कार्य परियोजना का निर्माण जिसके कारण कुछ छात्रों ने वाटफोर्ड के विकाराज की यात्रा की। एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता जीतने के बाद सड़क। अवसर जो आम तौर पर उनमें से अधिकांश से परे होंगे।

रीस इस बारे में बताते हैं कि कैसे कार्यक्रम ने विविध प्रकार के विद्यार्थियों को एक साथ लाया है।

"एक महामारी से बाहर आकर, जहां कुछ विद्यार्थियों को फिर से दोस्तों के साथ फिर से मिलना और मिलना मुश्किल हो गया है, इस कार्यक्रम ने उन्हें टीमों के भीतर काम करने में मदद की है और उनके आत्मसम्मान के लिए अमूल्य है," वे कहते हैं।

सामुदायिक कनेक्शन

स्कूल और स्वानसी सिटी फाउंडेशन के बीच बढ़ते संबंधों के साथ, यह शक्ति का एक बड़ा प्रमाण है कि फुटबॉल को अपने स्थानीय समुदायों के पूरक और समर्थन में मदद करनी है।

विलियम्स को सुनकर, खेल के माध्यम से समुदाय को जोड़ने के महत्व के बारे में उनकी बातें सच हैं।

"'प्रीमियर लीग के लिए स्कूलों में ट्रॉफी लाने के लिए, यह दर्शाता है कि वे वेल्स या टीमों के बारे में नहीं भूल रहे हैं जो वर्तमान में प्रीमियर लीग में नहीं हैं," वे कहते हैं। "यह महत्वपूर्ण है कि हम प्रीमियर लीग और यूके में इन सभी समुदायों के बीच की खाई को पाटें।"

यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो फल देना जारी रखती है, और पोंटार्डडुलिस कॉम्प्रिहेंसिव इसके कई उदाहरणों में से एक है।

इसलिए जब प्रीमियर लीग ट्रॉफी अपने दौरे के अगले चरण के लिए साउथ वेल्स से प्रस्थान करती है, तो इसमें भाग लेने वाले बच्चों के दिमाग में इसकी उपस्थिति बनी रहेगी, साथ ही प्रीमियर लीग के साथ समुदायों में बदलाव लाने के लिए इसका प्रभाव बना रहेगा। उसका आनंद लो।

देखना:प्रीमियर लीग ट्रॉफी टूर की कहानियां

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो