telugunewslive

समुदाय

PL30: 'न्यूकैसल का बी ए गेम चेंजर एक जीवन परिवर्तक था'

सैमुअल अकपनी22 सितंबर 2022

कैसे न्यूकैसल युनाइटेड फाउंडेशन के कार्यक्रम का PL30 कम्युनिटी कैप्टन पर स्थायी प्रभाव पड़ा

जैसे-जैसे बारिश होती हैन्यूकैसल यूनाइटेड फाउंडेशनभवन, छत पर 4G पिच पर मुस्कान की प्रचुरता है, क्योंकि पूरे दिन फुटबॉल सत्र की एक श्रृंखला चलती है।

उन मुस्कानों में से एक फाउंडेशन स्टाफ सदस्य जोश बानयार्ड की है, जो उनसे अनजान हैं, उन्हें प्रीमियर लीग कम्युनिटी कैप्टन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

देखना:PL30 ट्रॉफी टूर के अपडेट

यह जोश के लिए एक उचित सम्मान है क्योंकि यह पुरस्कार फाउंडेशन में अपने पूरे समय में किए गए कुछ असाधारण कार्यों को मान्यता देता है, जिसमें वेम्बली स्टेडियम से सेंट जेम्स पार्क तक पांच दिनों में 273 मील की चैरिटी पैदल यात्रा शामिल है।

वॉक ने फाउंडेशन और विशेष रूप से इसके लिए धन जुटाया "गेम चेंजर बनें", एक कार्यक्रम जो उनके दिल के बहुत करीब है क्योंकि वह इसे अपने जीवन को बचाने के लिए श्रेय देते हैं।

"जब मैं किशोर था तब से मेरा मानसिक स्वास्थ्य खराब रहा है," वे कहते हैं। "पहले तो यह अधिक अवसाद और चिंताएँ थीं, जो मुझे लगा कि यह स्वाभाविक है ... लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई यह अवसाद के अधिक गहन संस्करणों में विकसित हुई।"

जोश इस बारे में खुलकर बात करता है कि उसने कई मौकों पर आत्मघाती भावनाओं और विचारों से कैसे निपटा, और उसके लिए उसका प्यार कैसे थान्यूकैसल यूनाइटेडऔर फिर क्लब के फाउंडेशन ने उसे आगे बढ़ाया।

"मैं उन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए भाग्यशाली था, जिनमें मैं गिर गया था, लेकिन उस क्लब, सेट-अप, प्रशंसकों और दोस्तों के बिना मैं टीम के माध्यम से मिला था, मैं आज यहां नहीं बैठूंगा।"

खुलकर बोलना

जोश विशेष रूप से बी ए गेम चेंजर कार्यक्रम की प्रशंसा करते हैं, जो पुरुषों को उनकी भावनाओं और भावनाओं के बारे में खुलकर बोलने के लिए डिज़ाइन की गई एक पहल है।

यह उत्तर पूर्व में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जहां इंग्लैंड और वेल्स में पुरुष आत्महत्या की दर सबसे अधिक है, जो मानसिक स्वास्थ्य को संबोधित करने की तात्कालिकता को दर्शाता है।

"उनके समर्थन, मार्गदर्शन, प्यार के बिना - मैं यहाँ नहीं होता," बनयार्ड कहते हैं। "आत्महत्या मेरे दिमाग में सबसे आगे थी और मैं यहां नहीं रहना चाहता था।"

न्यूकैसल समर्थन

अपने निम्नतम बिंदु पर फाउंडेशन से प्यार और समर्थन का अनुभव करने के बाद, यह उचित लगता है कि अब जोश का एक बड़ा हिस्सा दूसरों का समर्थन करके अपने समुदाय को वापस देने पर है।

जबकि वह मानता है कि मानसिक स्वास्थ्य एक निरंतर कार्य प्रगति पर है, वह बेहतर महसूस कर रहा है और अंतर होने में सक्षम होने के लिए फाउंडेशन में अपनी स्थिति को संजोता है।

फाउंडेशन में दूसरों के साथ जोश की चर्चा करते समय - उनके पास कहने के लिए सकारात्मक शब्दों के अलावा कुछ नहीं होता।

सहकर्मी और दोस्त थॉमस ग्राहम बताते हैं कि कैसे जोश की कहानी ने उन्हें अपने काम और निजी जीवन दोनों में बदलाव को प्रभावित करने में मदद करने के लिए प्रेरित किया। वह ऐसा सोचने वाले अकेले व्यक्ति से बहुत दूर है।

देखना:PL30: प्रेरक मानसिक स्वास्थ्य कार्य के लिए जोश सम्मानित

जब मैं फाउंडेशन में अन्य लोगों से जोश का वर्णन करने के लिए कहता हूं, तो "पौराणिक", "अविश्वसनीय" और "भावुक" जैसे शब्दों का उपयोग किया जाता है। लेकिन दूसरों के लिए, शब्द बनयार्ड के व्यक्तित्व के साथ न्याय नहीं करते।

जैसे-जैसे जोश के साथ मेरी बातचीत समाप्त हो रही है, हम स्वाभाविक रूप से फ़ुटबॉल पर चर्चा करते हैं, साथ ही न्यूकैसल का अनुसरण करने की उनकी यात्रा में और इस सीज़न में क्लब की संभावनाओं के लिए वह कैसा महसूस कर रहे हैं, इस पर चर्चा करते हैं।

यह देखना स्पष्ट है कि क्षेत्र, टीम, फाउंडेशन ने उनके लिए कितना कुछ किया है, और सामुदायिक कप्तान के रूप में उनकी पहचान इस बात का प्रतीक है कि कैसे वह ठीक उसी व्यक्ति के रूप में विकसित हुए हैं जिसकी उन्हें जरूरत थी और अब दूसरों की जरूरत है।

देखना:प्रीमियर लीग ट्रॉफी टूर की कहानियां

ताज़ा खबर

अधिक समाचार: ताज़ा खबर

नवीनतम वीडियो

ज्यादा वीडियो: नवीनतम वीडियो